घर पर इस तरह बनाएं फेस मिस्ट, 2 मिनट में पाएं निखरी त्वचा – Stress Buster

घर पर इस तरह बनाएं फेस मिस्ट, 2 मिनट में पाएं निखरी त्वचा - Stress Buster

महिलाएं अपनी त्वचा को गोरा करने के लिए हर तरह की चीजें करती हैं, लेकिन व्यस्त जीवनशैली और भागदौड़ के बीच वे त्वचा पर ध्यान नहीं दे पाती हैं। उस स्थिति में आप त्वचा को निर्दोष और हाइड्रेटेड रखने के लिए चेहरे की धुंध का उपयोग कर सकते हैं। बहुत से लोग फेस मिस्ट के बारे में नहीं जानते होंगे। यह एक प्रकार का स्प्रे है जो हर्बल और प्राकृतिक अवयवों से बनाया जाता है।

बाजार में कई तरह की फेस मिस्ट मौजूद हैं। आप चाहें तो इसे आसानी से घर पर बना सकते हैं। इसमें इस्तेमाल होने वाली हर चीज त्वचा के लिए फायदेमंद है। इसे लगाने से कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा। आइये जानते हैं फेस मिस्ट बनाने का तरीका।
ककड़ी और नींबू

इस होममेड फेशियल मिस्ट को बनाने के लिए आपको खीरा, पानी और नींबू को मिलाना होगा। इन तीनों चीजों को एक साथ मिलाने से आपकी त्वचा हाइड्रेटेड दिखने लगेगी। इसके लिए आपको सबसे पहले खीरे का जूस बनाना होगा और उस मिश्रण में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाना होगा। फिर मिंट टी बैग को 5 मिनट के लिए गर्म पानी में मिलाएं और ठंडा होने के बाद इसे खीरे और नींबू के रस के साथ मिलाएं और इस मिश्रण को एक स्प्रे बोतल में भरकर फ्रिज में रखें। खीरा, नींबू और पुदीना की सुगंध आपके मूड को अच्छा बनाए रखेगा। उसी समय त्वचा उज्ज्वल दिखाई देगी।

गुलाब जल चेहरा धुंध

इसे बनाने के लिए, आपको एक पैन में गुलाब की पंखुड़ियों को डालना होगा और इसे उबालने के लिए छोड़ना होगा। जब मिश्रण ठंडा हो जाए। फिर इसे स्प्रे बोतल में डालकर फ्रिज में रखें। गुलाब जल में विभिन्न प्रकार के एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा के पीएच को संतुलित करने में मदद करते हैं।

एलो वेरा और लाइम फेस मिस्ट

एलोवेरा आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। नींबू विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं जो त्वचा की रक्षा करते हैं। इसके लिए आपको नींबू के रस और आधी मात्रा में आसुत जल को कार्बनिक एलोवेरा के रस में मिलाना होगा। ठंडा करने के लिए डॉकलर फ्रिज में एक स्प्रे बोतल में मिश्रण रखें।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here