ग्लोइंग स्किन के लिए ऑरेंज: ग्लोइंग स्किन के लिए बनाएं ऑरेंज फेस पैक

ग्लोइंग स्किन के लिए ऑरेंज: ग्लोइंग स्किन के लिए बनाएं ऑरेंज फेस पैक - स्ट्रेस बस्टर

विटामिन सी से भरपूर संतरा न सिर्फ हमारी सेहत के लिए बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी फायदेमंद होता है। संतरा एक्ने, असमान त्वचा टोन, सुस्त त्वचा आदि से निपटने में मदद करता है। आप संतरे का उपयोग कई तरह से चमकती त्वचा के लिए कर सकते हैं।

संतरे का रस लगाएं – ताजे संतरे का रस एक कटोरी में निकाल लें। दो चम्मच संतरे का रस लें और इसे एक चम्मच पानी में घोल लें। इसे कॉटन बॉल की मदद से चेहरे पर लगाएं। कुछ मिनट के लिए अपनी उंगलियों से गोलाकार गति में मालिश करें और सादे पानी से धोने से पहले 10-12 मिनट के लिए छोड़ दें। सप्ताह में दो या तीन बार दोहराएं। ग्लोइंग स्किन के लिए संतरे का इस्तेमाल करने का यह सबसे आसान तरीका है।
चमकती त्वचा के लिए संतरे का रस और गुलाब जल – एक चम्मच ताजे संतरे का रस और गुलाब जल को एक साथ मिलाएं। इस मिश्रण को कॉटन बॉल से पूरे चेहरे पर लगाएं और कुछ देर तक उंगलियों से हल्के हाथों से मसाज करें। इसे 15-20 मिनट के लिए लगा रहने दें। फिर ताजे पानी से धो लें। चमकती त्वचा के लिए संतरे के इस फेस पैक को हफ्ते में दो या तीन बार दोहराया जा सकता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए संतरे के छिलके का पाउडर, नारियल का तेल और दूध की मलाई- एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर लें और उसमें एक चम्मच मिल्क क्रीम और नारियल का तेल मिलाएं। एक पेस्ट बनाएं और इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं। अपनी उंगलियों से सर्कुलर मोशन में त्वचा की धीरे से मालिश करें। इसे पानी से धोने से पहले 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें। ग्लोइंग स्किन के लिए आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में 2 से 3 बार कर सकते हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए संतरे का रस और शहद – एक चम्मच शहद और ताजे संतरे के रस को मिलाकर फेस पैक बनाएं। इस मिश्रण को पूरे चेहरे के साथ-साथ गर्दन पर भी लगाएं। इसे त्वचा पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सादे पानी से धो लें। चमकती त्वचा के लिए इस उपाय को हफ्ते में दो बार संतरे के रस के साथ दोहराएं।

ग्लोइंग स्किन के लिए संतरे का रस और एलोवेरा – 2 चम्मच ताजा एलोवेरा जेल और 1 चम्मच ताजा संतरे का रस मिलाएं। एक साथ मिलाएं और इस मिश्रण को अपनी उंगलियों की मदद से अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इसे त्वचा पर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर सादे पानी से धो लें। चमकती त्वचा के लिए इस उपाय को हफ्ते में 1 से 2 बार दोहराया जा सकता है।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here