गोंडा की घटना पर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा-अपराधियों को बचाने की नीति पर चल रही सरकार

गोंडा की घटना पर प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा-अपराधियों को बचाने की नीति पर चल रही सरकार

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर गोण्डा में तीन बहनों पर एसिड अटैक की घटना के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि  महिला अत्याचारों की राजनीति से प्रेरित होकर अपराधियों के साथ खड़े होना और उन्हें बचाने की नीति के चलते अपराधियों के हौसले बुलन्द हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि गोण्डा के परसपुर में तीन सगी नाबालिग बहनों पर रात में सोते समय तेजाब फेंककर गंभीर रूप से घायल कर दिया। अपराधियों के हौसले इस कदर बुलन्द हैं कि वह जब जहां चाहते हैं जघन्य घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं लेकिन प्रदेश सरकार कड़ी कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने राजधानी में एक महिला द्वारा आत्मदाह करने के प्रयास पर भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह सरकार की ध्वस्त हो चुकी कानून व्यवस्था का सबूत है। यदि महिला को स्थानीय स्तर पर न्याय मिल जाता तो उसे लखनऊ आकर आत्मदाह का प्रयास न करना पड़ता। 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में परसपुर क्षेत्र के पसका गांव में गुरई की 19 वर्षीय बेटी खुशबू, कोमल(7) व एक पांच वर्षीय बेटी छत के दूसरी मंजिल पर सो रही थी। इसी दौरान तीनों पर तेजाब फेंका गया। गम्भीर हालत में तीनों को परिवारीजन जिला अस्पताल पहुंचे। एसपी अस्पताल पहुंच गए हैं। घटना को अंजाम देने वालों की जानकारी की जा रही है। अभी तक कारण प्रकाश में नहीं आया है।

यूपी में हर प्रकार का अपराध सिर चढ़कर बोल रहा : मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गोंडा में तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने के प्रयास को दुखद बताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद गोंडा में सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने का प्रयास अति-दुखद व शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिंता की बात जरूर है। आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सिर चढ़कर क्यों बोल रहा है?