गीतकार पं. किरण मिश्र का कोरोना के चलते निधन, 15 दिन पहले लगावाई थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

गीतकार पं. किरण मिश्र का कोरोना के चलते निधन, 15 दिन पहले लगावाई थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

Kiran Mishra Death: मुम्बई : कई भक्ति गीतों के लिए मशहूर और चुनिंदा फिल्मी गीत लिखनेवाले पंडित किरण मिश्र का मुम्बई के सेवेन हिल्स अस्पताल में कोरोना के संक्रमण के चलते आज दोपहर को निधन हो गया. वे 67 साल के थे. उन्हें तीन पहले ही अंधेरी पूर्व स्थित सेवेन हिल्स अस्पताल में दाखिल कराया गया था. उल्लेखनीय है कि पंडित किरण मिश्र ने 15 दिनों पहले कोरोना वैक्सीन की पहली डोज भी ली थी.

पंडित किरण मिश्र ने सैंकड़ों भक्ति गीत लिखने के अलावा कई फिल्मों और कई लोकप्रिय धारावाहिकों के लिए भी गीत लिखे थे.

किरण मिश्र के बेटे स्वदेश मिश्र ने एबीपी न्यूज़ से कहा, “पहले जब हमने पापा का कोरोना टेस्ट कराया तो वो निगेटिव आया, फिर जब हम हार्ट के डॉक्टर के पास गये तो उन्होंने सीटी स्कैन कराने की ताकीद दी थी. सीटी स्कैन की रिपोर्ट में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. ऐसे में हमने 13 अप्रैल को उन्हें अंधेरी के सेवन हिल्स में दाखिल कराया था.”

स्वदेस मिश्र ने आगे कहा, “3 दिन पहले पापा का ऑक्सीजन लेवल एकदम से गिर गया था, उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी और उनका ब्लड प्रेशर भी बढ़ रहा था. ऐसे में अस्पताल में भर्ती कराने के तीन दिनों में हमें पता चला कि उनके फेफड़े पूरी तरह से संक्रमित होकर डैमेज हो चुके हैं.”

स्वदेश ने बताया कि पिताजी ने 15 दिन पहले कोरोना वैक्सीन की पहला डोज भी ली थी जिसके दो दिन बाद उन्हें मामूली बुखार आया था और डॉक्टर के सलाह के मुताबिक उन्होंने क्रोसिन का सेवन किया था.

जाने-माने गायक अनूप जलोटा ने पंडित किरण मिश्र के लिखे तकरीबन 50 से अधिक भक्ति गीत गाये हैं. अनूप जलोटा ने एबीपी न्यूज़ से बात करते हुए पंडित किरण मिश्र को भावुक होकर याद किया और कहा, “बेहद सरल और सादगी पसंद शख्स थे पंडित किरण मिश्र. उनका व्यवहार बहुत ही अपनत्व भरा हुआ करता था. ये कोई उम्र नहीं थी जाने की. उन्हें और उनकी दोस्ती को मैं बहुत मिस करूंगा.”

 

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here