क्या ‘बाबा का ढाबा’ में लोगों के साथ हुआ है स्कैम ? जानें क्यों लोगों ने कहा 'कुछ तो गड़बड़ है'

99a50c8773a5a90db20b2e2851adc6c1?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ‘बाबा का ढाबा’ (Baba ka Dhaba) एक बार फिर चर्चा में हैं. इस वीडियो को पोस्ट करने वाले गौरव वासन (Gaurav Wasan) की नीयत पर पर लोगों ने सवाल खड़े करना शुरू कर दिया है. कुछ दिन पहले ही एक दूसरे यूट्यूबर (youtuber) लक्ष्य चौधरी ने बाबा के ढाबा को लोगों के साथ हुआ स्कैम (Scam) बताया. 

लक्ष्य चौधरी ने गौरव वासन पर धोखाधड़ी करने का आरोप भी लगाया है. गौरव ने बाबा के लिए डोनेशन के नाम पर आए पैसों के साथ हेरा फेरी की है. जिसके बाद इस विवाद ने तूल पकड़ लिया. लोगों ने गौरव वासन से पूरे मामले पर सफाई मांगनी शुरू कर दी. मामला बढ़ता देख गौरव वासन ने अपनी सफाई में एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें उन्होंने बताया की कैसे उसने बाबा को मिलने वाली डोनेशन को बाबा तक पहुंचाया. 

गौरव ने लोगों के पूछे गए सवालों का जवाब सबूतों के साथ देने का दावा किया है. वीडियो में गौरव ने अपने बैंक के स्टेटमेंट भी दिखाए. वासन ने ये भी कहा थे कि वह सभी सबूत सार्वजनिक डोमेन में डाल देंगे. वासन ने कहा कि ‘जो लोग प्रमाण मांग रहे हैं, वे ऐसा करने में गलत नहीं हैं, और मैं सभी सबूतों को आवश्यक रूप से रखूंगा. ये आरोप सिर्फ मुझे खींचने के लिए लगाए गए हैं, इसमें कोई सच्चाई नहीं है! उन्होंने कहा था मैं जल्द ही सभी सबूतों को अपलोड करुंगा, और फिर लोग खुद फैसला कर सकते हैं.’

इसके बाद गौरव वासन ने आज फेसबुक पर अपने ऑफिशियल पेज Swaad के जरिए अपनी बैंक स्टेटमेंट्स पोस्ट किए है. https://www.facebook.com/110050800520205/posts/270065781185372/ जिसमें सभी डोनर्स की डिटेल्ड स्टेटमेंट्स दिखाई गई हैं. इसमें बाबा के नाम पर दी गई राशि भी दिखाई गई है. लेकिन, लगता है गौरव के इन सबूतों पर लोगों को भरोसा नहीं हो पा रहा है. गौरव पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. शेयर किए गए पोस्ट पर कमेंट्स के मुताबिक, लोग अभी भी इस प्रूफ से सहमत नहीं है.

गौरव की स्टेटमेंट्स में लोगों को यह आशंका है कि इन स्टेटमेंट्स को एडिट किया गया है. कुछ लोगों का यह भी मानना है की स्टेटमेंट्स को Blur किया गया है, और लोग इसे ठीक से पढ़ नहीं पा रहे हैं. लोग स्टेटमेंट्स देखकर कंफ्यूज भी हो रहे हैं. बैंक से अलग Paytm और कैश की आई डोनेशन पर भी लोगों ने सवाल उठाए है. सबूत रखने के बाद भी लोगों का भरोसा नहीं जीत पाए गौरव वासन को लेकर आशंका जताई जा रही है क्या वाकई में उन्होंने इन स्टेटमेंट्स के साथ कुछ हेरा फेरी की है?