क्या पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए?

क्या पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए?
क्या पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए?
क्या पीरिड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए?  ; क्या पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग नहीं करना चाहिए? मैंने ये महसूस किया है कि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग कराने से मुझे स्किन में बहुत जलन होती है? ऐसा क्यों होता है?

वैक्सिंग के बाद त्वचा में होनेवाली जलन से बचना चाहती हैं, तो भूल से भी पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न करवाएं. पीरियड्स के दौरान, ख़ासकर शुरुआती तीन दिनों में स्किन काफ़ी सेंसिटिव हो जाती है, जिससे न सिर्फ़ वैक्सिंग के दौरान, बल्कि वैक्सिंग के बाद भी त्वचा में जलन महसूस होती है. अतः हमेशा ये कोशिश करें कि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग न कराएं. यदि पीरियड्स के दौरान वैक्सिंग कराना ज़रूरी हो, तो वैक्सिंग के बाद त्वचा का ख़ास ध्यान रखें.

और पढ़ें : News about 5g network in india

वैक्सिंग के बाद होने वाली जलन से बचने के आसान घरेलू उपाय:
* वैक्सिंग के बाद हाथोें में कोल्ड क्रीम लगाएं. ऐसा करने से आपको जलन से राहत मिलेगी.
* वैक्सिंग के बाद टी ट्री ऑयल भी लगा सकती हैं. इस तेल में एंटीबैक्टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण होते हैं जो खुजली और सूजन को कम करते हैं.

waxing
* यदि वैक्सिंग के बाद त्वचा में खुजली हो रही है, तो आधा कप नारियल तेल में 1 कप चीनी डालें और इस मिश्रण को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करें. नारियल तेल मे एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जिससे त्वचा में होने वाली खुजली दूर होती है. नारियल तेल स्किन कोे हाइड्रेट भी करता है.

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here