क्या कम उम्र में आ गई हैं आपके चेहरे पर झुर्रियां तो इन उपायों को आजमाएं

क्या कम उम्र में आ गई हैं आपके चेहरे पर झुर्रियां, तो इन उपायों को आजमाएं - Stress Buster
क्या कम उम्र में आ गई हैं आपके चेहरे पर झुर्रियां तो इन उपायों को आजमाएं  : हर कोई समय से पहले बूढ़ा दिखना चाहता है। वह अपने चेहरे को पोषित देखना चाहता है। लेकिन अगर आपका चेहरा कम उम्र में झुर्रियों वाला हो जाता है तो हो सकता है कि आप सुबह उठकर अपने चेहरे को आईने में देखना पसंद न करें और आप कभी नहीं चाहेंगी कि आपके चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां दिखाई दें।

अगर 20-30 की उम्र में आपके चेहरे पर झुर्रियां आ जाती हैं, तो आप परेशान हो जाएंगे। आज की बदलती जीवनशैली में आप पर्याप्त नींद नहीं ले सकते हैं और दौड़ने के कारण आप ठीक से खाना भी नहीं खा सकते हैं। अगर आप इस दिनचर्या को नहीं चाहते हैं, तो भी आपको नुकसान होता है।

अगर आपको पता चले कि आपके चेहरे पर समय से पहले झुर्रियां पड़ गई हैं, तो इसे बिल्कुल भी नजरअंदाज न करें। समय रहते अपना इलाज शुरू करें। हालांकि कई महंगे उपचार उपलब्ध हैं, लेकिन कई प्राकृतिक और सरल उपचार हैं जो आप आसानी से कर सकते हैं। ये ऐसे उपाय हैं जो बुजुर्ग भी कर सकते हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इनके कोई दुष्प्रभाव नहीं हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं ये उपाय-

जैतून का तेल और खट्टा दही मिलाएं और अब इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं और लगभग 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसे गुनगुने पानी से धो लें। सप्ताह में दो बार ऐसा करें और अपने चेहरे पर झुर्रियों को अलविदा कहें। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड और अन्य प्राकृतिक एंजाइम आपकी त्वचा की कोशिकाओं को पूरी तरह से साफ़ और कस देते हैं।

दही आपकी त्वचा पर होने वाले मुहासों को भी कम करता है जो आपकी त्वचा को चिकना और चमकदार बनाता है। दूसरी ओर, जैतून का तेल विटामिन ए, डी, ई और के से भरपूर होता है और इसके एंटीऑक्सीडेंट गुण आपकी त्वचा को सूरज की यूवी किरणों से बचाते हैं।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here