कोरोना से लड़ाई में हरभजन सिंह का योगदान, पुणे में शुरू करेंगे मोबाइल कोविड टेस्टिंग लैब

हरभजन सिंह पुणे में शुरू कर रहे मोबाइल कोविड टेस्ट लैब, फ्री में होगा कुछ लोगों का टेस्ट

हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वे इस मुश्किल समय में दूसरों कि मदद करके एक छोटा सा कार्य कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा कि आशा करते हैं कि वाहेगुरु सभी को सुरक्षित रखें।

देश में इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कहर मचाया हुआ है। पूरे देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आम आदम से लेकर बड़े-बड़े सेलेब्स और राजनेता भी इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं। कोरोना की इस भयावह स्थिति को देखते हुए कई राज्यों में तो सरकारों ने कुछ जगहों पर फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। सभी लोगों को कोरोना के प्रति सावधानी बरतने के निर्देश दिए जा रहे हैं। हालांकि सरकार भी कोरोना से लड़ने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं पूर्व भारतीय स्पिनर ने भी कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए हरभजन सिंह ने बड़ा फैसला लिया है। अब हरभजन कोरोना की लड़ाई में अपना योगदान देने जा रहे हैं। उन्होंने पुणे शहर में मोबाइल लैब चलाने को लेकर मदद करने का फैसला किया है।

ट्वीट कर दी जानकारी
हरभजन ने पुणे में मोबाइल कोविड 19 टेस्टिंग लैब की शुरूआत करने की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। हरभजन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वे इस मुश्किल समय में दूसरों कि मदद करके एक छोटा सा कार्य कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने ट्वीट में लिखा कि आशा करते हैं कि वाहेगुरु सभी को सुरक्षित रखें। हम कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई जरुर जीतेंगे।

यह भी पढ़ें – IPL 2021: KKR के इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह तो सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, जानिए क्या कहा

दिन में 1500 सैंपल एकत्रित करेगी मोबाइल लैब
रिपार्ट के अनुसार, यह मोबाइल लैब एक दिन में लगभग 1500 सैंपल एकत्रित करेगी। साथ ही ही इसमें आरटी-पीसीआर टेस्ट के रिजल्ट 4 घंटे में दे दिए जाएंगे। बता दें कि हरभजन सिंह के इस कदम से कोरोना टेस्ट में तेजी आएगी और आपातकाल में लोगों की मदद भी होगी। बताया जा रहा है कि इस मोबाइल लैब में कुछ लोगों के टेस्ट फ्री में किए जाएंगे। वहीं कुछ लोगों से 500 रुपए चर्ा्ज किए जाएंगे। राज्य के बीजेपी चीफ चन्द्रकान्ता पाटिल ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने उनसे कुछ दिनों पहले संपर्क किया और कोरोना काल में लोगों की मदद करने की पेशकश की थी।

आईपीएल में बिजी हैं हरभजन सिंह
हरभजन सिंह की इस पहल को लेकर उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं मिल रही हैं। लोग उनके इस कदम की प्रषंसा कर रहे हैं। बता दें कि हरभजन सिंह इस वक्त आईपीएल 2021 टूर्नामेंट में व्यस्त हैं। वे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेल रहे हैं। इस सीजन में उन्होंने अभी तक 3 मैच खेले हैं। हालंाकि इन तीन मुकाबलों मेें हरभजन का प्रदर्शन बहुत बेहतरीन नहीं रहा बल्कि उन्होंने औसत ही प्रदर्शन किया है।

यह भी जानें -IPL 2021 Points Table

यह भी जानें -IPL 2021 Purple Cap Holders List

यह भी जानें -IPL 2021 Orange Cap Holders List






Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here