कोरोना में पति खो चुकी महिलाओं के लिए छलका दर्द, करीना कपूर ने कहा-कोई भी उनका दर्द नहीं समझ सकता

kareena_kapoor_khan_post.png

मुंबई। कोरोना वायरस के कहर के चलते देशभर में लोग परेशान हैं। कोरोना के कई मामलों में लोगों की जान भी जा रही है। इसमें युवा से लेकर बड़ी उम्र के लोग भी शामिल हैं। इसके चलते कहीं बच्चे अनाथ हो रहे हैं तो कहीं महिलाएं विधवा। इसी दर्द को समझते हुए विधवा महिलाओं की मदद के लिए एक अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान के अंतर्गत कोरोना के चलते विधवा हुई महिलाओं को आवश्यक मदद की जाएगी। इसमें उनका रोजगार दिलाने से लेकर कई तरह की मदद शामिल है। इसी अभियान का समर्थन करते हुए करीना कपूर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर की है।

‘दोबारा खड़ा करने में करें मदद’
करीना कपूर ने अपनी इस पोस्ट में लिखा,’कोई भी उन महिलाओं का दर्द नहीं समझ सकता जो अपने पार्टनर को खो चुकी हैं, लेकिन उनके दोबारा खड़े होने में मदद जरूर कर सकता है। कृपया इस जानकारी को लोगों को शेयर करें और यह जरूरतमंदों तक पहुंचे। कोई भी व्यक्ति इस कार्य में कार्यकर्ता बनकर भी सेवा देकर मदद कर सकता है।’ रीम सेन की इस पोस्ट में बताया गया है कि कोविड के दौरान पति खो चुकी महिलाओं की मदद के लिए ये अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में काउंसिलिंग, मेंटरिंग और चार चरणों के जरिए महिलाओं को रोजगार देने में मदद करेगी। यह अभियान पूरे देश में चलाया जाएगा। फिलहाल इसके लिए ट्रॉमा काउंसलर्स, दूर-दराज की ऐसी महिलाओं तक पहुंच के लिए एनजीओ और सरकारी संस्थाओं की मदद चाहिए।

यह भी पढ़ें : जब सारा अली खान से पूछा, क्या करीना कपूर को छोटी मां कहकर बुलाती हैं? एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

यह भी पढ़ें : मदर्स डे पर करीना ने कराया अपने छोटे बेटे के चेहरे का दीदार, बोलीं- ‘ये दोनों मुझे उम्मीद देते हैं’

गौरतलब है कि करीना कपूर कोरोना के पहले चरण से ही सोशल मीडिया पर जागरूकता के मैसेज शेयर करती आई हैं। इस बार दूसरी लहर के दौरान भी करीना ने जागरूकता लाने की पूरी कोशिश की है। कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने एक कॉर्टून क्लिप के जरिए बेटे तैमूर को समझाया कि वैक्सीन शरीर के लिए कितनी जरूरी है और यह कैसे वायरस से लड़ती है। इस क्लिप को एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। हाल ही उन्होंने ताउते तूफान के खतरे को देखते हुए फैंस से घर में रहने की अपील की थी। करीना कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी में बीएमसी के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट साझा किया था। इसमें बीएमसी ने ताउते तूफान से बचने और कोरोना वायरस का टीकाकरण न होने के बारे में बताया था।


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here