कोरोना महामारी के बीच Flipkart ने दी 23,000 लोगों को नौकरी, अब भी हो रही भर्ती !

कोरोना महामारी के बीच Flipkart ने दी 23,000 लोगों को नौकरी, अब भी हो रही भर्ती !

डिजिटल डेस्क,मुंबई। कोरोना महामारी की वजह से दुनियाभर में अर्थव्यवस्था की कमर टूट चुकी है। देशभर के लाखों लोगों ने अपनी नौकरी गवां दी। रोजगार की स्थिति अब भी बुरी हालत में है। कई लोगों को साल 2020 के बाद कोई काम नहीं मिला। कंपनियां लॉकडाउन की वजह से घाटे में चल रही है। लेकिन इस संकट के बीच फ्लिपकार्ट ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी दी है। कंपनी के अनुसार, कोरोना काल में एक ओर जहां तमाम कंपनियां छंटनी कर रही थी वहीं, हमने 23000 लोगों को काम पर रखा है। 

बता दें कि, पिछले 3 महीनें में फ्लिपकार्ट ने 23000 लोगों को नौकरी दिया है। फ्लिपकार्ट ई कॉमर्स मार्केटप्लेस में अपने उत्पादों को तेजी से वितरित करने के लिए सप्लाई चेन को मजबूत करना चाहती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि, देश भर में ई कॉमर्स सेवाओं की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए हायरिंग की गई थी। वहीं भर्ती को लेकर  फ्लिपकार्ट आपूर्ति श्रृंखला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हेमंत बद्री ने कहा, ‘‘लोग वायरस से लड़ने के लिए घर के अंदर ही रह रहे हैं और देश भर में ई-कॉमर्स सेवाओं की मांग बढ़ रही है। इससे हमारी आपूर्ति श्रृंखला का विस्तार जरूरी हो गया और हजारों रोजगार के अवसर पैदा हो रहे है।’’

कंपनी की तरफ से दिए जा रहे प्रशिक्षण 
कंपनी की तरफ से एक बयान दिया गया, जिसमें कहा गया कि, वो सीधी भर्ती के लिए आपूर्ति श्रृंखला के विभिन्न पहलुओं से संबंधित प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चला रही है। ये प्रशिक्षण कार्यक्रम व्हॉट्सऐप, जूम और हैंगआउट जैसे मोबाइल ऐप के साथ ही फ्लिपकार्ट के अपने प्लेटफॉर्म के जरिए भी संचालित किए जा रहे हैं। दरअसल, लॉकडाउन के बाद से ही ई-कॉमर्स सेवाओं की डिमांड ज्यादा बढ़ गई, जिसको पूरा करने के लिए ज्यादा कर्मचारियों की आवश्यकता पड़ने लगी। यही वजह रही कि, मात्र 3 महीनों के अंदर 23000 नए कर्मचारियों की भर्ती की गई। 

एबीपी डिजिटल में छपी एक खबर के मुताबिक, फ्लिपकार्ट में सप्लाई चेन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हेमंत बद्री बताते हैं कि, लोग कोरोना संक्रमण से बचने के लिए घरो में ही रह रहे हैं इस वजह से देश भर में ई-कॉमर्स सेवाओं की डिमांड में इजाफा हुआ है और इसी कारण हमारी सप्लाई चेन भी बढ़ी है, जिससे हजारों रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। वहीं ट्रेनिंग समय की अवधि के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नए कर्मचारियों को हमारी हेल्थकेयर और वेलनेस पहल के साथ कवर किया जाएगा।

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here