कोरोना के खौफ से करोड़ों रुपए ठुकरा कर IPL 2021 को बीच में छोडकऱ घर लौटे ये 7 क्रिकेटर

कोरोना के खौफ से करोड़ों रुपए ठुकरा कर IPL 2021 को बीच में छोडकऱ घर लौटे ये 7 क्रिकेटर

IPL 2021 के अभी 20 ही मैच खेले गए हैं, लेकिन इस बीच ये 7 दिग्गज खिलाड़ी कोरोना के डर से IPL को बीच में छोडकऱ ही अपने घर लौट गए हैं…..

 

नई दिल्ली। IPl 2021, 9 मार्च को शुरू हुआ था और 30 मई को इसका फाइनल मुकाबला होना है। टोटल 60 मैच होने हैं और अभी केवल 20 मैच ही खेले गए हैं। इस दौरान कई खिलाड़ी तो घायल होने के बाद IPL से बाहर हो चुके हैं। लेकिन भारत में लौटकर आई कोरोना की लहर का कहर अब IPL पर टूट पड़ा है। खिलाडिय़ों के दिलों में भी अब कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है। कई विदेश खिलाड़ी कोरोना के खौफ के चलते आईपीएल 2021 को बीच में ही छोडकऱ जाने का फैसला कर चुके हैं। कई खिलाडिय़ों का आईपीएल को बीच में छोडकऱ जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। हालांकि, फेंचाइजी इस खिलाडिय़ों के IPL को बीच में छोडऩे के पीछे निजी कारण बता रही हैं, लेकिन सत्य बहुत लंबे समय तक नहीं छूपता है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करके ऐलान किया है उनका परिवार कोविड-19 (Covid-19) के संकट से जूझ रहा है और इसी के चलते मैं आईपीएल 2021 बीच में ही छोड़ रहा हूं। अगर सबकुछ ठीक रहा तो मैं वापसी करने पर सोचूंगा। आईए जानते हैं उन खिलाडिय़ों के बारे में जिन्होंने आईपीएल 2021 को बीच में छोडऩे का फैसला किया।

 

रविचंद्रन अश्विन
दिल्ली कैपिटल्स के दिग्गज गेंदबाज आर अश्विन ने भी आईपीएल छोडऩे का फैसला किया है। अश्विन ने ट्वीट किया, ‘मैं कल से आईपीएल के सीजन से ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और एक्सटेंडेड फैमिली कोविड-19 के खिलाफ लड़ रही है और मैं इस मुश्किल वक्त में उन्हें सपॉर्ट करना चाहता हूं। अगर परिस्थितियां सही रहीं तो मैं आईपीएल में लौटने की उम्मीद करता हूं।’

 

विश्वकप से पहले गंभीर ने खेला बड़ा दाव, इस दिग्गज को टीम में शामिल करने का किया समर्थन

एडंप जाम्पा
एडम जाम्पा के आईपीएल छोडऩे पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की फ्रेंचाइजी ने लिखा था, ‘ एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया लौट रहे हैं। वह आईपीएल 2021 में बाकी मैचों के लिए अनुपलब्ध रहेंगे। आरसीबी मैनेजमेंट साल के लेग स्पिनर एडम जाम्पा को इस सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। जाम्पा ने पिछले सीजन में आरसीबी के लिए तीन ही मैच खेले थे।’

 

ken_richardson.jpg

केन रिचर्डसन
आरसीबी के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को इस सीजन में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था। जिसमें उन्होंने 29 रन देकर एक सफलता हासिल की। रिचर्डसन को आरसीबी ने चार करोड़ रुपए में खरीदा था।

 

liam_livingstone.jpg

लियाम लिविंगस्टोन
राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी और इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन बायो बबल के सुरक्षित माहौल में रहने की थकान के कारण आईपीएल लीग से हट गए हैं। रॉयल्स की टीम ने मंगलवार को यह घोषणा की। पिछले एक साल से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने की थकान के कारण लिविंगस्टोन सोमवार देर रात स्वदेश लौट गए।

 

andrew_tye.jpg

एंड्रयू टाई
राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को घोषणा की थी कि एंड्रयू टाई निजी कारणों से वापस ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं। 34 साल के एंड्रयू टाई ने दोहा से सेन रेडियो से बातचीत करते हुए आईपीएल बीच में छोडऩे की वजह बताई। जहां एंड्रयू टाई ने स्वीकार किया कि उनके स्वदेश लौटने के कई कारण हैं, लेकिन प्रमुख कारण है भारत में कोविड-19 मामले बढऩा ही है।

 

jofra_archer.jpg

जोफ्रा आर्चर
राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर भी लीग छोडकऱ जा चुके हैं। हालांकि यह दोनों खिलाड़ी कोरोना के डर से नहीं बल्कि चोट के कारण बाहर हुए थे।












Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here