किशोर कुमार की पत्नी ने तलाक ले मिथुन चक्रवर्ती से कर ली थी शादी, गुस्से में सिंगर ने बंद कर दिया था गाना

किशोर कुमार की पत्नी ने तलाक ले मिथुन चक्रवर्ती से कर ली थी शादी, गुस्से में सिंगर ने बंद कर दिया था गाना

मुंबई। बॉलीवुड के सबसे मशहूर सिंगर्स में से एक किशोर कुमार अपनी पर्सनल लाइफ के चलते भी सुर्खियों मेंं रहते थे। एक्टिंग, सिंगिंग में माहिर किशोर ने अपने जीवन में चार शादीयां की थीं। हालांकि इतनी शादियां करने के बाद भी वे अंतरमन से खुद को अकेला महसूस करते थे। एक जमाने में किशोर ने अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती पर फिल्माए जाने वाले गानों को गाना बंद कर दिया था। इसकी वजह भी बहुत निजी थी। आइए जानते हैं किस वजह से किशोर ने मिथुन के लिए गाना बंद किया—

पूर्व पत्नी की मिथुन से शादी बनी नाराजगी की वजह
किशोर कुमार ने कुल चार शादियां की थीं। उनकी पहली शादी 1950 में रूमा घोष से हुई। ये शादी 8 साल तक चली और 1958 में दोनों में अलगाव हो गया। कहा जाता है कि इस शादी के टूटने से पहले किशोर, मधुबाला से विवाह बंधन में बंध गए। मधुबाला दिल की मरीज थीं और घर वालों के विरोध के चलते किशोर को उनसे अलग रहना पड़ा। 1969 में मधुबाला का बीमारी के चलते निधन हो गया। फिर 1976 में किशोर ने योगिता बाली से विवाह रचाया। लेकिन महज 2 साल में ही उनसे तलाक ले लिया। किशोर ने चौथी शादी लीना चंदावरकर से की। योगिता ने इसके बाद मिथुन चक्रवर्ती को जीवनसाथी चुन लिया। इस बात से किशोर कुमार, मिथुन चक्रवर्ती से खफा हो गए। इतने खफा हुए कि मिथुन के लिए गाना ही बंद कर दिया। उनकी यह नाराजगी करीब 3 साल तक चली। हालांकि समय के साथ नाराजगी दूर होती चली गई।

यह भी पढ़ें : मिथुन चक्रवर्ती को देख जब जितेन्द्र ने कहा था- ‘ये काला हीरो बन गया तो मैं छोड़ दूंगा मुंबई’

करियर का अंतिम गाना ‘गुरु गुरु’ भी मिथुन के लिए

गौरतलब है कि किशोर कुमार ने 1979 में आई फिल्म ‘सुरक्षा’ से मिथुन के लिए गाना शुरू किया। मिथुन के लिए किशोर कुमार ने ‘फरेब’, ‘डिस्को डांसर’ और ‘वक्त की आवाज’ जैसी फिल्मों गाना गाया। किशोर ने अपने करियर का अंतिम गाना ‘गुरु गुरु’ भी मिथुन के लिए ही गाया था।

यह भी पढ़ें : Mithun Chakraborty की हेल्थ पर विवेक अग्निहोत्री ने दिया अपडेट, सेट पर अचानक बिगड़ी तबीयत


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here