कप्पू की बुआ उपासना सिंह ने इस वजह से छोड़ा था कपिल शर्मा शो, वजह जानकर होगी हैरानी

f37688c77b32da37ffe71aec9be595db?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

उपासना सिंह टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की एक जानी मानी कलाकार है. उपासना का जन्म 29 जून 1975 को होशियारपुर पंजाब में हुआ था. उपासना सिंह ने होशियारपुर से ही अपनी पढ़ाई पूरी की उन्होंने ग्रामेटिक आर्ट में मास्टर की डिग्री पंजाब विश्वविद्यालय से हासिल की थी. उपासना सिंह जब मात्र 7 वर्ष की थी. तभी से वह दूरदर्शन पर प्रोग्राम करती थी. 12-13 साल की उम्र में ही उन्होंने स्टेज पर हीरोइन का रोल भी करना शुरू कर दिया था.

उपासना सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 1988 में एक राजस्थानी फिल्म से की थी. इसके बाद उन्होंने हिंदी पंजाबी, भोजपुरी, मराठी और कई अन्य फिल्मों में भी काम किया है. उपासना सिंह की दमदार पर्सनैलिटी और कलाकारी देखकर निर्माता निर्देशक उन्हें टेलीविजन पर काम करने के लिए ऑफर देने लगे.

उपासना सिंह ने निर्माता केसी बोकड़िया के साथ फिल्म ‘अहमदाबाद नो रिक्क्षावालो’ की, इसके बाद वह पंजाबी फिल्म बदला जट्टी दा में नजर आईं. इस तरह की कई फिल्मों में काम करने के बाद वह एक सफल अभिनेत्री बन गई. उपासना सिंह फिल्म ‘रामवती’ में डाकू का किरदार निभाते हुए देखी गई, जिसके बाद उनका कैरियर आगे बढ़ा.

भोजपुरी फिल्मों में मिला सुपरस्टार का अवार्ड

इंटरव्यू के दौरान उपासना सिंह ने बताया कि, मैंने तीन सिफ्टों में काम करना शुरू कर दिया था, इसके बाद मैंने आज तक 42 भोजपुरी फिल्मों में काम किया, ‘फूलवती’, ‘मैं हूं गीता’ ‘गंगा का वचन’, ‘इंसाफ की देवी’ ‘खून का सिंदूर’ ने मुझे लेडी अमिताभ बच्चन बना दिया था”. बता दे उपासना सिंह को भोजपुरी सुपरस्टार के अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है.

टीवी करियर में उन्होंने स्टार प्लस के सीरियल सोनपरी में काम किया. उपासना सिंह के मशहूर सीरियल ‘फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी’ एवं ‘राजा की आएगी बारात’ स्टार प्लस, ‘ढाबा जंक्शन’, ‘मैं कब सास बनूंगी’ हैं.

फिल्म जुदाई से मिली बॉलीवुड में पहचान

बॉलीवुड में उपासना सिंह ने डेविड धवन की फिल्म लोफर की. इस के बाद वह अनिल कपूर की फिल्म जुदाई में भी नजर आईं. फिल्म जुदाई में उनका कैरेक्टर लोगों को खूब पसंद आया, जिसमें वह ‘अब्बा-डब्बा-जब्बा’ संवाद बोलती हैं. बॉलीवुड में अपना कदम जमा लेने के बाद उपासना सिंह फिल्म ‘एतराज’, ‘हंगामा’ ‘माय फ्रेंड गणेशा’, ‘बादल’, ‘मुझसे शादी करोगी’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी है.

कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाती थी उपासना

फिल्मों में काम करने के साथ-साथ उपासना एक अच्छी कॉमेडियन भी है. उपासना सिंह कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाती थी. इस किरदार में उन्हें काफी लोकप्रियता मिली. धीरे-धीरे वह इस शो से गायब हो गई. बुआ के किरदार में उन्हें लंबे समय तक कोई बदलाव नहीं मिला, जिसके कारण उन्होंने शो छोड़ दिया. उस के बाद वह सुनील ग्रोवर के एक शो में भी नजर आ चुकी है. कपिल शर्मा का शो छोड़ने पर वह छोटे पर्दे पर भी दिखाई नहीं दे रही थी.

हाल ही में उन्होंने अपने एक इंटरव्यू दौरान बताया कि, ” उनके और कपिल के बीच में कोई भी मनमुटाव नहीं है”. शो के दौरान सुनील ग्रोवर और कपिल शर्मा के बीच कुछ बहस हो गई थी, जिसके बाद शो के कुछ कलाकारों ने शो को छोड़ दिया.

कपिल की शादी में नहीं गई थी उपासना सिंह

हम आपको बता दें कि कपिल शर्मा ने अपने शादी के लिए रिसेप्शन पार्टी रखी थी जिसमें उपासना सिंह शामिल नहीं हुई थी. उपासना सिंह से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, उस समय वह अपने शूटिंग में व्यस्त थी. उपासना का कहना है कि, लोग उनके और कपिल के बारे में दुश्मनी को लेकर अफवाह उड़ा रहे हैं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है.

उपासना के साथ हो चुकी है यह घटना

द कपिल शर्मा शो” में कपिल की बुआ जी का किरदार आने वाली उपासना सिंह के साथ एक टैक्सी ड्राइवर ने छेड़छाड़ की भी कोशिश की थी. दरअसल उपासना सिंह जब चंडीगढ़ के जिराकपुर से शूटिंग से वापस लौट रही थी, तो उन्हें घर तक पहुंचने में सिर्फ 45 मिनट का वक्त लगता था, लेकिन उस दिन उन्हें टैक्सी ड्राइवर ने होटल तक पहुंचाने में 2 घंटे लिए. उन्होंने ड्राइवर से इस का कारण पूछा तो ड्राइवर ने कहा कि, वह रास्ता भटक गया है.

उपासना सिंह के बार-बार पूछने पर ड्राइवर ने यही जवाब दिया जिस पर उपासना को शक हुआ. अभिनेत्री ड्राइवर को अंजाम भुगतने की धमकी देने लगी, लेकिन वह नहीं माना और उन्हें सुनसान जगह पर ले जाने लगा. उपासना ने पुलिस को कॉल करना शुरू कर दिया. मौके पर पुलिस ने वहां पहुंचकर उपासना का साथ दिया और ड्राइवर की शिकायत पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई. बाद में ड्राइवर ने आरोपों के चलते उपासना सिंह से माफी भी मांगी थी.

पति से तलाक लेने वाली थी उपासना

उपासना सिंह ने टीवी के अभिनेता नीरज भारद्वाज से शादी की. शादी के 5 साल के बीच पति पत्नी के बीच काफी मनमुटाव भी रहा. उपासना सिंह के पति नीरज भारद्वाज का कहना है कि, ” उपासना कि इच्छाओं को वह पूरा नहीं कर पा रहे है. उनके पति ने कहा कि, वह उपासना की आशाओं पर खरे नहीं उतरे और उनका साथ नहीं दे सके, जिसकी वजह से अलग रहना ही उचित है, हम दोनों 4 साल से अलग रह रहे हैं” इसके बाद नीरज और उपासना का मामला तलाक तक आ पहुंचा था. फिलहाल अब उपासना सिंह और नीरज भारद्वाज अपने रिश्ते को एक दूसरा मौका दे रहे हैं.