ओडिया अभिनेता बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद निधन

New Project  6

ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया. वह 70 साल के थे. सूत्रों के अनुसार तबीयत बिगड़ने पर मोहंती को अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

Bhasha | Updated on: 21 Jul 2020, 12:34:11 AM

बिजय मोहंती। (Photo Credit: फाइल फोटो)

भुवनेश्वर:

ओडिया फिल्मों के जानेमाने अभिनेता बिजय मोहंती का लंबी बीमारी के बाद यहां एक निजी अस्पताल में सोमवार रात को निधन हो गया. वह 70 साल के थे. सूत्रों के अनुसार तबीयत बिगड़ने पर मोहंती को अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. वह हृदयरोग से परेशान थे और हैदराबाद में उनका इलाज हुआ था. वह पिछले महीने विशेष एंबुलेंस से भुवनेश्वर लाये गये थे.

यह भी पढ़ें- बेसहारा परिवार की मदद के लिए आगे आए सोनू सूद, कही ये बात

उनके परिवार में पत्नी तंद्रा राय और बेटी जस्मीन है. पत्नी भी ओडिया फिल्मों की अभिनेत्री हैं. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धमेंद्र प्रधान समेत कई गणमान्य लोगों ने मोहंती के निधन पर शोक प्रकट किया है. पटनायक ने उन्हें महान विभूति बताया जिन्होंने अपनी प्रतिभा से ओडिया फिल्मोद्योग को समृद्ध किया.

यह भी पढ़ें- COVID-19: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शाहरुख खान ने किया ये उपाय

सन 1950 में जन्मे मोहंती ने स्कूल के दिनों से ही अभिनय शुरू कर दिया. वह भारतीय नाट्य विद्यालय से उत्तीर्ण होकर निकले और सत्तर के दशक के मध्य में नाटकों का निर्देशन किया. ओडिया सिनेमा में 1977 में उनके करियर की शुरुआत हुई. उन्हें ‘चिलिका टायर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. उन्होंने ‘नागा फासा’, ‘समय बड़ा बलवान’, ‘दंडा बालुंगा’ समेत कई फिल्मों में अभिनय किया. बाद में वह उत्कल संगीत महाविद्यालय के नाट्य विभाग से जुड़े और प्रोफेसर पद से सेवानिवृत हुए.


First Published : 21 Jul 2020, 12:33:53 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.