ऑडी की पहली इलेक्ट्रिक कार Audi e-tron जल्द हो सकती है लॉन्च

Audi e-tron

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने Audi e-tron कार को आधिकारिक रूप से लॉन्च करने से पहले अपनी वेबसाइट के ऊपर इस कार के मॉडल को लिस्ट कर दिया है.

Audi e-tron (Photo Credit: Audi )

highlights

  • e-tron के एक बार फुल चार्ज होने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का दावा   
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक e-tron को सबसे पहली बार 2019 में प्रदर्शित किया गया था 

नई दिल्ली:

भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार काफी प्रयास कर रही है. सरकार की ओर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कई तरह की छूट दिए जा रहे हैं. देश में इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट की बात करें तो यह लगातार बड़ा होता जा रहा है. ऐसे में कारोबारी फायदा उठाने के उद्देश्य से कई ऑटो कंपनियां देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी इंडिया (Audi India) भी भारत में जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार ई-ट्रॉन (Audi e-tron) को लॉन्च करने योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने इस कार को आधिकारिक रूप से लॉन्च करने से पहले अपनी वेबसाइट के ऊपर इस कार के मॉडल को लिस्ट कर दिया है.

यह भी पढ़ें: Renault Nissan और वर्कर्स यूनियन में हुई सुलह, अंतरिम शांति समझौते पर किए हस्ताक्षर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ई-ट्रॉन देश में ऑडी की लॉन्च होने वाली पहली ऑल इलेक्ट्रिक कार होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में स्पोर्टबैक इस साल की पहली छमाही में ऑडी ई-ट्रॉन एसयूवी और ई-ट्रॉन लॉन्च हो सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक e-tron को सबसे पहली बार 2019 में प्रदर्शित किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने हर साल इस कार की 200 यूनिट की बिक्री की योजना बनाई है.  

यह भी पढ़ें: Yamaha India ने दो मॉडल के दाम घटाए, इन कंपनियों ने सबसे ज्यादा वाहन बेचे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऑडी ने Audi e-tron इलेक्ट्रिक एसयूवी में  125kW और 140kW इलेक्ट्रिक मोटर्स का इस्तेमाल किया है और इन मोटर्स को आगे और पीछे के एक्सल पर लगाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों मोटर के जरिए 402 bhp का पावर और 664 Nm का टार्क उत्पन्न होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में केबिन के नीचे 95kW का बैटरी पैक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi e-tron एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 400 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करने का दावा किया जा रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 03 Jun 2021, 04:04:17 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.


Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here