ऋतिक रोशन ने कोरोना काल में 100 बॉलीवुड डांसरों की ऐसे की मदद

hrithik

ऋतिक अपने समय और संसाधनों का दान कर रहे हैं. चाहे वह बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों के लिए एन95 और एफएफपी 3 मास्क दान करना हो या गैर-लाभकारी संगठन ‘अक्षय पात्र’ के साथ हाथ मिलाना हो

IANS | Updated on: 25 Jul 2020, 04:22:28 PM

ऋतिक रोशन ने बॉलीवुड डांसर्स की की मदद की (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी के कारण दुनिया रुक सी गई है. कई व्यवसाय सहित मनोरंजन उद्योग भी लॉकडाउन की मार झेल रहा है. ऐसे इस कठिन समय में अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) उन लोगों की मदद करने के लिए सबसे आगे रहे हैं, जिन्हें इसकी सख्त जरूरत है. वर्तमान में प्रोजेक्ट्स की शूटिंग पर रोक लगी हुई है और दिहाड़ी मजदूर व सामूहिक डांस करने वाले सबसे अधिक प्रभावित हैं. बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर, बॉस्को से यह जानने पर, ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) ने उन 100 बॉलीवुड डांसरों के खातों में पैसा जमा किए हैं, जिनके साथ वे अतीत में कहीं ना कहीं काम और परफॉर्म कर चुके हैं.

बॉलीवुड गानों के डांसर कॉर्डिनेटर राज सुरानी ने साझा किया, ‘ऋतिक रोशन ने इस कठिन समय में 100 डांसर्स की सहायता की है. उनमें से कई अपने गांव लौट चुके हैं, जबकि कुछ को कमरे के किराए का भुगतान करने में मुश्किल हो रही है और एक डांसर का परिवार कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया है, ऐसे में इन सभी के लिए ऋतिक रोशन की मदद बहुत ही महत्वपूर्ण समय पर आई है.’

यह भी पढ़ें: शेखर कपूर ने अपने ड्रीम प्रोजेक्‍ट ‘पानी’ की कहानी का किया खुलासा, कही ये बात



उन्होंने कहा, ‘बैकग्राउंड डांसर्स खुशी से अभिभूत थे, जब उन्हें एसएमएस मिला जिसमें लिखा गया था कि ऋतिक रोशन द्वारा उनके बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर किए गए हैं. कोविड संकट के दौरान उनके समर्थन के लिए सभी डांसर्स उनके बेहद आभारी हैं.’कृतज्ञता और प्रशंसा से भरे, इन डांसर्स ने अपने सोशल मीडिया पर इस समर्थन के लिए सुपरस्टार को धन्यवाद कहा है.

यह भी पढ़ें: ‘दिल बेचारा’ की रिलीज के साथ क्रैश हो गई थी डिज्नी हॉटस्टार!, फिल्म ने बनाया ये रिकॉर्ड

सुरानी ने कहा कि जब से महामारी ने तबाही मचाना शुरू किया है, ऋतिक अपने समय और संसाधनों का दान कर रहे हैं. चाहे वह बीएमसी कार्यकर्ताओं और कार्यवाहकों के लिए एन95 और एफएफपी 3 मास्क दान करना हो या गैर-लाभकारी संगठन ‘अक्षय पात्र’ के साथ हाथ मिलाना हो, जरूरतमंदों को भोजन प्रदान करना और असमर्थ लोगों के लिए 1.2 लाख भोजन की सुविधा के मुहैया करवाना हो, उन्होंने हर संभव तरीके से लगातार मदद की है. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) उद्योग के पपराजी कम्युनिटी के लिए मदद का हाथ बढ़ाने वाले पहले व्यक्ति हैं, जिनकी अभिनेता ने पैसों से मदद की थी. वह ‘आई’ फॉर इंडिया पहल का भी हिस्सा थे, जिसने प्रभावितों के लिए दान इकट्ठा करने पर ध्यान केंद्रित किया था.


First Published : 25 Jul 2020, 04:22:28 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here