ऋतिक रोशन के साथ कर चुकी हैं मनोज बाजपेयी की पत्नी, अब लाइमलाइट से दूर

मनोज_बाजपेयी_पत्नी.png

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी इन दिनों अपनी नई सीरीज ‘द फैमिली मैन 2’ को लेकर सुर्खियों में हैं। इस सीरीज में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हो रही है. फैंस इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। दर्शकों की उम्मीद के मुताबिक यहां की सीरीज को इसके पहले पार्ट से ज्यादा पसंद किया गया। अब उन्हें नेटफ्लिक्स का नया शो ‘रे’ मिला है। फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज में भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ने वाले मनोज बाजपेयी ने काफी संघर्ष के बाद यह मुकाम हासिल किया है. अभिनेता ने स्वीकार किया कि उनकी सफलता के पीछे उनकी पत्नी का भी हाथ है। हालांकि ज्यादातर फैंस मनोज की पत्नी के बारे में नहीं जानते हैं। शादी के बाद वह फिल्मों में भी नजर नहीं आती हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज बाजपेयी ने दो शादियां की हैं. उनकी पहली शादी दिल्ली की एक लड़की से हुई थी। हालांकि यह सिर्फ 2 महीने ही चला। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से दूसरी शादी की।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज की पहली शादी सिर्फ 2 महीने ही चल पाई थी. कहा जाता है कि उनके संघर्ष की अवधि के कारण यह विवाह सफल नहीं हो सका। इसके बाद 7 साल तक डेटिंग करने के बाद एक्टर ने बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा से शादी कर ली। नेहा का असली नाम शबाना रजा है।

मनोज_बाजपेयी_पत्नी_फोटो.png

एक्ट्रेस नेहा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1998 में बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘करीब’ से की थी। इस फिल्म के साथ ही निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने अपना स्क्रीन नेहा नाम रखा। उसके बाद वह इसी नाम से लोकप्रिय हो गईं। नेहा ने इस बारे में रेडिफ को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं कभी नेहा नहीं थी। मैं हमेशा शबाना थी। मुझे अपना नाम बदलने के लिए कहा गया। मैं इससे सहमत नहीं था। मेरे माता-पिता ने प्यार से मेरा नाम शबाना रखा था। इसे बदलने की जरूरत नहीं थी, लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी।

मनोज_बाजपेयी_पत्नी_फोटोस.png

कहा जाता है कि मनोज और नेहा ने एक ही फिल्म ‘करीब’ से एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। अपनी लव स्टोरी के बारे में नेहा कहती हैं, ‘मनोज और मेरा काफी पुराना नाता है। ‘करीब’ के बाद हम एक दूसरे से मिले। नेहा की ‘करीब’ और मनोज की ‘सत्या’ एक महीने के अंदर ही रिलीज हो गई। उन्होंने कहा, ‘मनोज और मैं एक दूसरे को बहुत अच्छे से समझते हैं। हम अपने काम और निजी जीवन को नहीं मिलाते हैं। हमारा रिश्ता बहुत स्वस्थ है।

मनोज_बाजपेयी_पत्नी_छवि.png

2006 में मनोज बाजपेयी से शादी करने के बाद नेहा ने कुछ ही फिल्मों में काम किया। उनकी एक बेटी है जिसका नाम अवा नायला है।

मनोज_बाजपेयी_पत्नी_पिक्स.png

नेहा ने अपने करियर में सिर्फ 11 फिल्मों में काम किया। इसमें ‘करीब’ के अलावा अजय देवगन के साथ ‘होगी प्यार की जीत’, ऋतिक रोशन के साथ ‘फिजा’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

.

Follow Us: | Google News | Dailyhunt News| Facebook | Instagram | TwitterPinterest | Tumblr |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here