इस शख्स को बनाया गया BMW ग्रुप इंडिया का नया प्रेसिडेंट

Facebook


BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट के रूप में Vikram Pawah को 1 अगस्त 2020 से प्रभावी नियुक्त किया गया है, साथ ही BMW ग्रुप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में उनकी वर्तमान भूमिका बनी रहेगी. Pawah 2017 से BMW ग्रुप के साथ हैं जब उन्हें प्रेसिडेंट के रूप में BMW ग्रुप इंडिया में शामिल किया गया था. साल 2018 में उन्हें BMW ग्रुप ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का CEO नियुक्त किया गया. अप्रैल 2020 में प्रेसिडेंट और सीईओ रुद्रतेज सिंह के आकस्मिक निधन ने BMW ग्रुप इंडिया में एक अभूतपूर्व स्थिति पैदा कर दी. तब से, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, Arlindo Teixeira एक्टिंग प्रेसिडेंट के रूप में भूमिका निभा रहे हैं.

125cc के बेस्ट BS6 इंजन से लैस स्कूटर, जानें स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Pawah को सितंबर 2015 में Harley Davidson के मैनेजिंग डायरेक्टर के तौर पर नियुक्त किया गया था और साल 2017 में इन्होंने BMW ज्वाइन कर ली. BMW ग्रुप के रीजन एशिया-पैसिफिक, ईस्टर्न यूरोप, मिडल ईस्ट और अफ्रीका के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, Hendrik von Kuenheim ने कहा, “एक प्राथमिकता बाजार के रूप में भारत भविष्य के विकास और लग्जरी मोटर वाहन सेगमेंट के लिए जबरदस्त क्षमता प्रस्तुत करता है. मौजूदा कोरोना महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण व्यावसायिक स्थिति में BMW ग्रुप इंडिया को नेविगेट करे के लिए Pawah श्रेष्ठ शर्त बढ़ाते हैं. हमें पूरा विश्वास है उनकी रणनीतिक सोच, लोगों के बीच हाथ मिलाने और ड्राइव करने की क्षमता इन अशांत समयों में संगठन को नेविगेट करेगी.”

इस स्पेशल स्कूटर में मिलेगी दो हेल्मेट्स रखने की सुविधा

अगर आपको नही पता तो बता दे कि पावह ऐसे समय में BMW में आए जब कंपनी ने हाल ही में 11 वर्षों के बाद Mercedes-Benz से विश्व स्तर पर टॉप पॉजिशन को दी और भारत एक प्रमुख बाजार है जहां BMW को जमीन हासिल करनी थी. वास्तव में BMW मोटोर्राड के लिए 2017 भी एक महत्वपूर्ण वर्ष था क्योंकि हमने G 310 R को बाजार में अपनी जगह बनाते हुए देखा और यह कंपनी के लिए महत्वपू्र्ण वॉल्यूम ड्राइवर बन गया.

भारत में Turtle Wax ने मारी एंट्री, ये है पूरी डिटेल्स

सेकंड हैंड टू व्हीलर की बढ़ रही मांग, ग्राहकों को चाहिए ज्यादा माइलेज

भारत में Triumph ने लॉन्च की पावरफुल बाइक, कीमत 13.7 लाख रु