इस फ्रूट के फायदे जान लेंगे तो रोज खाएंगे दूर रहेगी कैंसर जैसी बीमारी

इस फ्रूट के फायदे जान लेंगे तो रोज खाएंगे, दूर रहेगी कैंसर जैसी बीमारी - Stress Buster
इस फ्रूट के फायदे जान लेंगे तो रोज खाएंगे दूर रहेगी कैंसर जैसी बीमारी : अमरस, कैम्बोला या कारामबोला फल। यह फल आमतौर पर इन तीन अलग-अलग नामों से पहचाना जाता है। यह स्वाद में खट्टा होता है और इसकी चटनी, अचार आदि बनाई जाती है। यह भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका, मलेशिया, इंडोनेशिया और फिलीपींस में पैदा हुआ है। यह पेरू, कोलंबिया, त्रिनिदाद, इक्वाडोर, गुयाना, ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका में भी उगाया जाता है।

स्टार फल में साइट्रिक एसिड होता है, यही वजह है कि यह हमारे शरीर को विटामिन-सी प्रदान करता है। कमरक खाने से कई स्वास्थ्य लाभ (Carambola के स्वास्थ्य लाभ) हो सकते हैं। खासतौर पर सर्दियों के मौसम में, करमख फल खाने से आपको बहुत सारे लाभ मिल सकते हैं। यह आपको सर्दी के मौसम में होने वाली कई बीमारियों से बचाने में फायदेमंद हो सकता है।

अक्सर लोग खांसी-जुकाम, सर्दी, सिरदर्द, गले में खराश, सर्दी के कारण उल्टी, पेट दर्द, दस्त जैसी समस्याओं से पीड़ित होते हैं। आप कुछ मौसमी फल खाकर भी इन समस्याओं को दूर कर सकते हैं। कमरख विटामिन सी, विटामिन ई और विटामिन बी 6 से भरपूर होता है। इसके अलावा इसमें पोटैशियम, कैल्शियम, फाइबर और जिंक की मात्रा होती है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here