इन तरीकों से रखती हैं खुद को खूबसूरत आप भी कर सकती हैं ऑर्गेनिक चीजों का इस्तेमाल

इन तरीकों से रखती हैं खुद को खूबसूरत, आप भी कर सकती हैं ऑर्गेनिक चीजों का इस्तेमाल - Stress Buster

जाह्नवी कपूर ऑर्गेनिक चीजों से अपनी खूबसूरती बढ़ाने का काम करती हैं। घरेलू उपचारों के बारे में जाह्नवी बहुत ईमानदार हैं। अगर आप जाह्नवी कपूर की तरह खुद को खूबसूरत बनाना चाहती हैं, तो यहां पर आपको उनकी दिनचर्या में शामिल करके आपकी त्वचा को ग्लो करने के कुछ आसान और बेहतरीन तरीके बताए गए हैं।

आप एक सुनहरा चमक पाने के लिए एक हर्बल फेस पैक बना सकते हैं, जो आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देता है और इसे स्वस्थ बनाता है। इसका नियमित उपयोग आपकी त्वचा में मेलेनिन के उत्पादन को कम करता है और आपकी त्वचा को एक अद्भुत चमक देता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है।

बल्कि, आप महत्वपूर्ण चीज को बकवास के रूप में फेंक देते हैं। हम आपको संतरे के छिलकों के बारे में बता रहे हैं। अगर आप अपनी त्वचा को सुनहरी चमक देना चाहते हैं, तो संतरे के छिलकों का फेस पैक बनाएं और इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें। इसके इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा सोने की तरह चमक उठेगी।

संतरे के छिलके का फेस पैक बनाने के लिए सामग्री-

संतरे के छिलके के पाउडर का डेढ़ चम्मच

आधा चम्मच हल्दी

एक चम्मच शहद

गुलाब जल

कपास की गेंद

तरीका

एक कटोरी में, डेढ़ चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर लें और इसमें आधा चम्मच हल्दी मिलाएं, इसमें 1 चम्मच शहद मिलाएं और फिर तीनों का पेस्ट बनाने के लिए आवश्यकतानुसार गुलाब जल मिलाएं। सुनिश्चित करें कि आपका पेस्ट गाढ़ा हो।

संतरे का पाउडर मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाता है, जिससे आपकी त्वचा साफ और चमकती है। साथ ही हल्दी उनके कारण होने वाले पिंपल्स और ब्लेमिश को दूर करती है।

शहद आपकी त्वचा को गहराई से मॉइस्चराइज करता है और आप बहुत अधिक सुंदर दिखते हैं। क्योंकि त्वचा की कोशिकाएँ बहुत स्वस्थ और ताज़ा दिखती हैं।

गुलाब जल त्वचा को कसने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने और लंबे समय तक उसमें नमी बनाए रखने में मदद करता है। यह आपकी त्वचा के रंग को उज्ज्वल करने में भी मदद करता है।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here