इंटरनेट पर नौकरी तलाशना पड़ा महंगा:BBA फाइनेंस के छात्र को मेट्रो सिटी में अच्छे जॉब का ऑफर देकर ठगे 10100 रुपए

इंटरनेट पर नौकरी तलाशना पड़ा महंगा:BBA फाइनेंस के छात्र को मेट्रो सिटी में अच्छे जॉब का ऑफर देकर ठगे 10100 रुपए

BBA फाइनेंस की पढ़ाई कर रहे एक छात्र को इंटरनेट पर नौकरी तलाशना महंगा पड़ गया। छात्र को नौकरी डॉट कॉम वेबसाइट के नाम से कॉल आया। मेट्रो सिटी में अच्छे जॉब का सपना दिखाकर 10100 रुपए तीन किस्तों में अपने खाते में डलवा लिए। जब और रुपए मांगे गए तो छात्र को ठगी का अहसास हुआ। उसने रुपए वापस मांगे तो पहले 24 घंटे में लौटाने के लिए कहा। इसके बाद 7 दिन का समय देने लगे। छात्र ने मामले की शिकायत इंदरगंज थाना में की है।

शहर के पाटनकर बाजार निवासी रोहित कुमार (परिवर्तित नाम) BBA फाइनेंस की पढ़ाई कर रहा है। अभी वह शेयर ट्रेडिंग का भी काम करता है। कुछ समय पहले छात्र ने अच्छे जॉब के लिए 6 से 7 वेबसाइट्स पर अपना रिज्यूम डाला था। इसी क्रम में 14 फरवरी को छात्र के पास एक नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले ने खुद को नौकरी डॉट कॉम से बताया। साथ ही कहा कि आपने अपना जो डेटा भेजा है वह काफी अच्छा है। आपको मेट्रो सिटी में अच्छा जॉब मिल सकता है। अच्छा जॉब मिलने की सुनकर छात्र उत्साहित हो गया।

रजिस्ट्रेशन के नाम पर मांगा पैसा
कॉल करने वाले ने एक अकाउंट नंबर दिया और रजिस्ट्रेशन फीस जमा करने के लिए कहा। उन्होंने 2000 रुपए तत्काल जमा करने के लिए कहा। इस पर 15 फरवरी को छात्र ने रुपए जमा कर दिए। इसके बाद फिर उसे कॉल कर डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए 3850 रुपए जमा करने के लिए कहा गया। छात्र ने यह अमाउंट भी अपने पेटीएम वॉलेट से उनके खाते में जमा कर दी। अब ठगों ने तीसरा कॉल कर 4250 रुपए जमा करने के लिए कहा।

छात्र ने अच्छी नौकरी के लालच में यह राशि भी जमा करवा दी। अगला कॉल आया तो अब 4 हजार की डिमांड और की गई। इस पर छात्र को संदेह हुआ। ठगी का अहसास होने पर उसने अपने रुपए वापस मांगे। इस पर उन्होंने पहले 24 घंटे में राशि वापस करने के लिए कहा। पर 24 घंटे बीत गए तो 7 दिन का समय दिया।

मेरठ के अकाउंट में गया पैसा
ठगी का अहसास होते ही पीड़ित ने इंदरगंज थाना में मामले की शिकायत की है। जिस खाते में ट्रांजेक्शन किया गया है वह मेरठ का है, जबकि कॉल करने वालों ने खुद को नौकरी डॉट कॉम दिल्ली से बताया था। जिस नंबर से कॉल आया था वह अभी भी ऑन है। बात करने पर वह आश्वासन दे रहा है कि जल्द रुपए वापस आ जाएंगे।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here