इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने राहुल तेवतिया को दी बधाई कहा- वर्ल्ड को इस समय सुपरहीरो की जरूरत है

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान ने राहुल तेवतिया को दी बधाई, कहा- वर्ल्ड को इस समय सुपरहीरो की जरूरत है

नई दिल्ली : ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में पहली बार जगह मिली है। 27 वर्षीय तेवतिया ने आईपीएल के 13वें एडिशन (IPL 2020) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की ओर से खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ 31 गेंदों पर 53 रन की मैच विनिंग पारी खेली थी।

तेवतिया की तूफानी बैटिंग के दम पर राजस्थान ने शारजाह में रेकॉर्ड 224 रन का लक्ष्य चेज कर लिया था। इस पारी में तेवतिया ने शुरुआती 19 गेंदों पर सिर्फ 8 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने 12 गेंदों पर 45 रन ठोके। तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल की गेंदों पर पारी के 17वें ओवर में 5 छक्के जड़े थे।

हरियाणा के इस तूफानी ऑलराउंडर के टी20 टीम में शामिल किए जाने पर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘वर्ल्ड को इस समय सुपरहीरो की जरूरत है।’ स्वान आईपीएल 2020 में कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा थे।

स्वान ने अपने ऑफिशियल ट्वटिर हैंडल पर लिखा, ‘ राहुल तेवतिया को भारतीय टीम में शामिल होने पर बधाई। आशा करता हूं कि वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलेंगे। इस समय वर्ल्ड को सुपरहीरो की जरूरत है।’

परिवार में है खुशी का माहौल
राहुल टीम में चयन होने पर तेवतिया परिवार में खुशी का माहौल है। जैसे ही टीम का ऐलान हुआ तेवतिया के पिता एडवोकेट केपी सिंह के फोन की घंटी बजने लगी। मित्रों और रिश्तेदारों की ओर से लगातार बधाई संदेश आ रहे हैं। फिलहाल राहुल टीम की ओर से कोलकाता गए हैं। जहां वह विजय हजारे ट्रोफी में हिस्सा ले रहे हैं।

भारत की टी20 टीम इस प्रकार है :
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here