आखिरकार बैंगलोर ने किया खुलासा क्यों 14.25 करोड़ में मैक्सवेल को खरीदा वीडियो वायरल

आखिरकार बैंगलोर ने किया खुलासा, क्यों 14.25 करोड़ में मैक्सवेल को खरीदा, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। आईपीएल 2020 में विफल रहने के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लैन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) 2021 सीजन के लिए हुई नीलामी में 14.25 करोड़ रुपए में बिके हैं। पंजाब किंग्स के पूर्व बल्लेबाज मैक्सवेल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी RCB) ने इस रकम में खरीदा। मैक्सवेल का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए था। आरसीबी ने सोमवार को ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने बताया है कि किस तरह से उसने अपने क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन की अगुवाई में मैक्सवेल को खरीदने के लिए बोली लगाने की योजना बनाई।

Bold Diaries: IPL Mock Auction Planning for Glenn Maxwell

The strategy and planning that led to RCB getting The Big show, Glenn Maxwell, into our #ClassOf2021. #PlayBold #WeAreChallengers #IPLAuction2021 #BidForBold pic.twitter.com/UPjM29npab

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) February 22, 2021

मध्य ओवरों में खतरनाक है मैक्सवेल का स्ट्राइक रेट
हेसन ने वीडियो में कहा, हमने उन्हें इसलिए पसंद किया क्योंकि 10 से 15 ओवरों के बीच में वे काफी खतरनाक होते हैं। 2014 के बाद से मध्य ओवरों में उन्होंने 161.5 की स्ट्राइक रेट रन बनाए हैं, जोकि हमारे लिए अच्छा रहेगा। उन्होंने आगे कहा, और वह एक गेंदबाजी विकल्प भी हो सकते हैं। टॉप-6 में हमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत थी, जो 3-4 गेंदबाजी कर सके। लेकिन मैक्सवेल दो ओवर कर सकते हैं। ये संख्या असाधारण है।

आरसीबी ने 14.25 करोड़ में मैक्सवेल को खरीदा
मैक्सवेल पर सबसे कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन करोड़ रुपए की बोली लगाई। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने भी फिर मैक्सवेल पर बोली लगानी शुरू कर दी और इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने छह करोड़ रुपए के साथ बोली शुरू की और फिर राजस्थान रॉयल्स भी बोली में कूद पड़े।

चेन्नई 11.50 करोड़ रुपए तक मैक्सवेल की बोली लगा चुका था। लेकिन फिर आरसबी और ज्यादा आगे बढ़े और फिर सीएसके 13.5 करोड़ तक मैक्सवेल को खरीदने के लिए तैयार हो गया था। लेकिन फिर आरसीबी ने 14.25 करोड़ रुपए की बोली लगाकर मैक्स्वेल को अपने साथ जोड़ लिया। मैक्सवेल को नए सीजन के लिए पंजाब किंग्स ने रिलीज कर दिया था।

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here