अहम बयान के जरिए सौरव गांगुली ने केएल राहुल के प्रशंसकों को दिया यह मैसेज

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार को कहा कि लोकेश राहुल की तरह प्रतिभावान खिलाड़ी को टेस्ट में पैर जमाने के लिए उनके पास ‘बहुत समय हैं’ क्योंकि इस विकेटकीपर बल्लेबाज के पास विभिन्न प्रारूपों में मैच विजेता खिलाड़ी बनाने की क्षमता है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले राहुल मौजूदा सत्र में फिलहाल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शीर्ष पर है.

उनकी कप्तानी से प्रभावित गांगुली का मानना है कि कर्नाटक का यह खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट के लिए बना है. उन्होंने  एक मीडिया ग्रुप के कार्यक्रम में कहा, ‘मैं एक क्रिकेटर के तौर पर कह रहा हूं कि मेरे पास टेस्ट मैचों के लिए लोकेश राहुल के लिए काफी समय है. टीम में हालांकि कौन रहेगा और कौन नहीं ,यह फैसला करना चयनकर्ताओं का काम है’ आईपीएल में राहुल की ज्यादातर बड़ी पारियां किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकीं, लेकिन गांगुली ने उम्मीद जताई की भारत के लिए उनके रन मैच विजेता साबित होंगे.

7bc853a919107b83dd32aae70c393c3b?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

इस पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ‘किसी अनुभवी खिलाड़ी की तरह मेरा मानना है कि वह (राहुल) ऐसे खिलाड़ी है जो हर प्रारूप में योगदान दे सकते है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. उम्मीद है कि वह भारत को जीत दिलाने में अपना योगदान देगें, जो महत्वपूर्ण है.’ गांगुली ने एक बार फिर दोहराया कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम को एसईएनए (दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया) देशों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा. गांगुली ने कहा, ‘कोहली को यह समझना होगा कि भारत से बाहर अच्छा प्रदर्शन करना होगा. टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला (2018-19) अपने नाम की थी लेकिन उन्हें दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड (दोनों 2018) और न्यूजीलैंड (2020) में और बेहतर प्रदर्शन करना चाहिए था’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here