अल्कोहल प्लांट में लगुन की भूमि पर जल्द विकसित हो लघु उद्योगों का क्षेत्र :विधायक काश्यप

अल्कोहल प्लांट में लगुन की भूमि पर जल्द विकसित हो लघु उद्योगों का क्षेत्र :विधायक काश्यप

अल्कोहल प्लांट में लगुन की 19.84 हेक्टेयर भूमि पर लघु उद्योगों के लिए नवीन औद्योगिक क्षेत्र का विकास जल्द किया जाए। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान इस कार्य के लिए भूमि पूजन कर चुके हैं। इस क्षेत्र में प्रस्तावित 144 भूखण्डों पर युवाओं को उद्यम से जुड़ने के अवसर मिलेंगे। यह निर्देश विधायक चेतन्य काश्यप ने एकेवीएन (औद्योगिक विकास निगम) के कार्यकारी संचालक रोहित सक्सेना को चर्चा के दौरान दिए।

श्री काश्यप ने इससे पूर्व उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव संजीव शुक्ला को अल्कोहल प्लांट की लगुन भूमि पर नवीन औद्योगिक क्षेत्र विकास के कार्य में हो रहे विलंब से अवगत कराया था। श्री शुक्ला के निर्देश पर कार्यकारी संचालक श्री सक्सेना रतलाम आए और मैदानी दौरे के बाद श्री काश्यप से चर्चा की। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा अल्कोहल प्लांट की लगुन भूमि के विकास की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

श्री सक्सेना ने करमदी में नमकीन क्लस्टर के अन्य विकास कार्यों के साथ-साथ विस्तारीकरण के लिए भूमि उपलब्ध कराने का आग्रह किया। नमकीन क्लस्टर के पास की उक्त भूमि वर्तमान में उद्यानिकी विभाग के पास है, जिस पर श्री काश्यप ने जल्द कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

श्री काश्यप ने चर्चा के दौरान रतलाम जिले से गुजरने वाले 8 लेन एक्सप्रेस वे के पास विशेष निवेश क्षेत्र का निर्माण करने का प्रस्ताव दिया, ताकि जिले में उद्योग एवं लाजिस्टीक हब बन सके। श्री काश्यप इस संबंध में केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी को भी पत्र लिख चुके हैं। चर्चा के दौरान एकेवीएन के महाप्रबंधक आर.एस. भंवर, अधीक्षण यंत्री आशुतोष कानुनगो, कार्यपालन यंत्री एस.के. जैन, सहायक यंत्री मोहन क्षोत्रिय व कनिष्ट यंत्री प्रविणेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान 13 हजार ग्रामीण सड़कों का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे
Next articleऔरतों की सबसे बड़ी समस्या क्या होती है?

Source link