अब रवि शास्त्री ने बंया किया रोहित शर्मा को न चुने जाने के पीछे का ‘असल बड़ा खतरा’

दुबई: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वापसी करने में जल्दबाजी से बचने की सलाह देते हुए कहा इस दिग्गज बल्लेबाज की चोट के पीछे के असल खतरे के बारे में बताया है. साथ ही, शास्त्री ने साफ कर दिया है कि रोहित के टीम में चयन न होने के पीछ मैनेजमेंट या उनकी कोई भूमिका नहीं है और जो भी फैसला चयन समिति ने लिया है, वह पूरी तरह से मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर लिया है. यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के दाौरान रोहित की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में उनका चयन नहीं हुआ. उन्हें हालांकि आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के लिए नेट अभ्यास करते देखा गया जिसके बाद उनकी फिटनेस को लेकर कयास लगाये जाने लगे.  शास्त्री ने कहा कि रोहित को टीम में शामिल नहीं करने का फैसला चयनकर्ताओं ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को देखने के बाद किया.

उन्होंने कहा, ‘इसकी निगरानी बीसीसीआई की चिकित्सा टीम द्वारा की जा रही है. हम इसमें शामिल नहीं हैं. उन्होंने चयनकर्ताओं को एक रिपोर्ट सौंपी है और वे अपने काम को अच्छे से जानते है.  शास्त्री ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि इस मामले में मेरी कोई भूमिका नहीं है, ना ही मैं चयन प्रक्रिया का हिस्सा हूं. मैं यह जानता हूं कि उनकी मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि उन पर खुद को फिर से चोटिल करने का बहुत ही ज्यादा खतरा है और इसी पहलू के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में नहीं चुना गया.’

122cf2281e898f70056f0a875cb6cae2?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

ऑस्ट्रेलया दौरा 27 नवंबर से शुरु हो रहा है जिसमें तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के अलावा चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जानी है. शास्त्री ने रोहित को सलाह दी कि वह उस तरह की गलती फिर से ना दोहराये जैसा कि उन्होंने अपने करियर के शुरूआती दिनों में की थी.  भारतीय कोच ने कहा कि एक खिलाड़ी के लिए इससे ज्यादा निराशा की बात नहीं हो सकती है कि वह चोटिल हो जाए. कभी-कभी आप जानते हुए भी मैदान पर उतरने की कोशिश करते है और देखते हैं कि आप कितनी जल्दी वापसी कर सकते हैं.’बीसीसीआई रोहित की प्रगति की निगरानी कर रहा है और वह आईपीएल प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस के लिए खेल सकते हैं.

फॉलो करें =>Google news Account & Dailyhunt Account को, और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले