अनाथ हुई फिल्म चांदनी! ऋषि कपूर सहित सभी मुख्य कलाकारों ने किया दुनिया को अलविदा

अनाथ हुई फिल्म चांदनी! ऋषि कपूर सहित सभी मुख्य कलाकारों ने किया दुनिया को अलविदा


साल 1989 में आयी बॉलीवुड फिल्म चांदनी एक ऐसी फिल्म थी जिसने एक्ट्रेस श्री देवी को बॉलीवुड में चांदनी के रूप में नया नाम दिया और एक्टर ऋषि कपूर के नाम के साथ रोमांस जोड़ दिया। चांदनी फिल्म को पर्दे पर सुपरहिट रही। आज भी अगर फिल्म टीवी पर आती है तो दर्शक बड़े ही चाव से देखते हैं। फिल्म चांदनी का निर्देशन और निर्माण यश चोपड़ा ने किया था। फिल्म में श्रीदेवी को चांदनी माथुर के रूप में दिखाया गया था साथ ही विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, और वहीदा रहमान सहायक भूमिकाओं में हैं। फिल्म का कास्ट और डायरेक्टर की बात करें तो इस मशहूर फिल्म के अब कुछ नाम मात्र किरदार ही जिंदा है। फिल्म के लीड में रहें लोगों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।
विनोद खन्ना 
27 अप्रैल 2017 को मशहूर बॉलीवुड एक्टर और गुरुदासपुर से सांसद खन्ना ने दुविया को अलविदा कह दिया। विनोद खन्ना लंबे समय से कैंसर बीमारी से पड़ित थे इसका इलाज मुंबई के रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में चल रहा था।
ऋषि कपूर
सिमेना के कपूर खानदार की सबसे मजबूत कड़ी ऋषि कपूर ने 30 अप्रैल 2020 सुबह 8.45 पर दुनिया को अलविदा कह दिया। वो पिछले दो सालों से leukemia से ग्रेसित थे। ऋषि कपूर के निधन की खबरे उनके दोस्त अमिताभ बच्चन ने दी। अमिताभ ने एक ट्वीट किया और कहा- ऋषि कपूर नहीं रहे, मैं अब टूट गया हूं। इस खबर के आने के बाद ही बॉलीवुड सहित पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई हो। हर कोई बस सदमें हैं कि आखिर ये हो क्या रहा है। ये तो सभी जानते हैं कि जो दुनिया में आया है उसे जाना है लेकिन इस तरह अचानक चले जाना, अखर रहा है। इरफान खान और ऋषि कपूर के यूं चले जाने से पूरी इंडस्ट्री में शोक का महौल है। 
श्री देवी
हिंदी फिल्मों की जानीमानी अदाकारा श्रीदेवी की मौत की खबरे ने सभी को हिलाकर रख दिया था। 24 फरवरी 2018 को जब सुबह बेहद दर्दनाक थी। भारत ने एक सितारा खो दिया था। श्री देवी की मौत कैसे हुई ये एक रहस्य है लेकिन पुलिस जांच में पाया गया कि इसकी मौत बाथ टब में डूबने की वजह से हुई थी।
यश चोपड़ा
रोमांटिक फिल्मों के जादूगर कहलाने वाले यश चोपड़ा का निधन 21 अक्टूबर 2012 को अलविदा कह दिया।