अगर आप बढ़ाना चाहते है आंखो की रौशनी, तो अपनाएं ये नुस्खे

67dd141c16d0b8ceabe2991c65c4e65d?source=nlp&quality=uhq&format=webp&resize=720

आज की दुनिया में किसी भी नौकरी को करने के लिए कंप्यूटर का यूज़ करना ही पड़ता है।  आंखो की रौशनी फोन, टैबलेट, टीवी और कम्प्यूटर के अधिक यूज़ के कारण लोगों में कम होने लगी है। ये एक आम समस्या बन गई है।  इलेक्ट्रॉनिक्स चीजों के ज्यादा यूज़ के कारण ये प्रॉब्लम बढ़ती जा रही है।  आज हम आपको बता रहे है कुछ टिप्स जो आपकी आंखों को स्वस्थ रखेंगे और रौशनी को बढ़ाएंगे।  आइये जानें यहां-

पौष्टिक खाना खाएं

बिजी लाइफ के कारण आजकल लोग अपना सिर्फ पेट भरना चाहते है।  वह ये नहीं देखते कि हैल्दी खाना खाएं। आंखो की रौशनी को बढाने के लिए पौष्टिक खाना खाना चाहिए। इससे बॉडी स्वस्थ रहती है।  हमेशा अपनी डाइट में पालक, फल और हरी सब्जियां खाएं।  बहुत फायदा मिलेगा।

पालक झपकाते रहें
आंखों को हैल्दी रखने के लिए अपनी पलक को झपकाते रहें। ऐसा करने से आपकी फ्रेश और स्ट्रेस फ्री रहेंगी। गैजेट्स का इस्तेमाल करने वाले लोग अपनी आंखों की पलकों को कम झपकाते हैं। अपनी आँखों को करीब तीन से चार बार झपकाना चाहिए।

एक्सरसाइज करें
आंखों को हैल्दी बनाने के लिए कुछ एक्सरसाइज करनी चाहिए। अपने हाथो की हथेलियों को रगड़ें और गर्म होने पर आंखों पर रख लें। आँखों का स्ट्रेस समाप्त हो जाएगा।

पानी के छींटे मान न भूलें

अपनी आंखो को फ्रेश महसूस करवाने के लिए बीच बीच में आंखो पर पानी के छींटे डालते रहे।  ऐसा करने से आंखों में पानी की कमी नहीं होगी और आंखे फ्रेश रहेंगी।