अगर आपके भी घर में पूर्वजों की तस्वीर है तो रखें इन बातों का ध्यान – Epatrakar

अगर आपके भी घर में पूर्वजों की तस्वीर है तो रखें इन बातों का ध्यान - Epatrakar

किसी भी व्यक्ति के चले जाने के बाद वह केवल हमारी यादों में ही रह जाते हैं। लोग अपने प्रियजनों के जाने के बाद उनकी याद में उनकी तस्वीरों को घर पर लगाते हैं ताकी वह उन्हें हमेशा याद रहें और उनका आशीर्वाद हम सभी पर बना रहे। बहुत से लोग अपने पूर्वजों की फोटो को मंदिर में लगाते हैं और उनकी पूजा करते हैं। आपको बता दें कि ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने के देवता नाराज हो जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि घर की कौन सी जगह पर आपको अपने पूर्वजों की तस्वीरें लगानी चाहिए।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में अपने पुरखों की तस्वीर को कभी भी लटका कर नहीं रखना चाहिए। तस्वीरों को हमेशा लकड़ी के स्टैंड पर ही रखना चाहिए। फोटो को लटकाना शुभ नहीं माना जाता है।
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पूर्वजों की तस्वीर कभी बेडरूम या किचन में नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से पारिवारिक कलह बढ़ने लगता है सुख-समृद्धि कम होने लगती है।
  • इसके अलावा इनकी तस्वीरें घर के मध्य भाग में भी कभी नहीं लगानी चाहिए, ऐसा करने से व्यक्ति के मान-सम्मान में कमी होने लगती है। साथ ही साथ इस बात का भी ध्यान रखें कि घर में ऐसी जगहें इनकी तस्वीरें न लगाएं जहां जीवित लोगों की तस्वीरें लगी हों।
Previous article‘बच्चन पांडे’ की शूटिंग के लिए जैकलीन फर्नांडीज हुई राजस्थान रवाना
Next articleयोग करते समय रखें इन बातों का ध्यान

Follow करें और दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here